Amitabh Bachchan when went to Yash Chopra house and sought help after bankrupt ss


फिल्म निर्माता यश चोपड़ा (Yash Chopra) ने हिंदी फिल्म उद्योग को हमेशा के लिए बदल दिया. फिल्मों में फूहड़ता के दिखाए बिनी मूवी को रोमांटिक बनाकर कैसे फिल्म को हिट बनाया जाता है, ये यश चोपड़ा ने अपने कई हिट फिल्म देकर साबित कर दिया है. आज यश चोपड़ा की 9वीं पुण्यतिथि (Yash Chopra Death Anniversary) है. आज ही के दिन साल 2012 में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया था. यश चोपड़ा कई स्टार को सुपरस्टार बनाया है. लेकिन क्या आप जानते हैं आज बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के लिए संकटमोचक बने थे. इस बात का खुलासा अमिताभ ने खुद किया था.

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने साल 1990 में अपनी महत्वाकांक्षी योजना पर काम शुरू किया था. उन्होंने अपना प्रोडक्शन हाउस खोला ABCL था. इस कंपनी को लेकर उनके कई सपने थे, लेकिन सपने जल्द ही चूर हो गए. उन्हें काफी घाटा हुआ, जिसके चलते वह दिवालिया हो गए थे. उस समय सब कुछ दाव पर लगा हुआ था और उनके पास कोई काम नहीं था. ऐसे समय में यश चोपड़ा (Yash Chopra) उनके लिए संकटमोचक बनें.

बिग बी ने साल 2016 में इस राज से पर्दा उठाया था.

बिग बी  ने साल 2016 में इंडिया टुडे को दिए एक इंटरव्यू में इसका जिक्र किया था. उन्होंने बताया था कि मेरे कठिन दिनों में यश चोपड़ा ने मेरी बहुत मदद की. उन्होंने बताया था कि मैं अपनी खराब परिस्थितियों के कारण बेहद परेशानी में था और गहरी सोच में पड़ गया था. मुझे ये समझ नहीं आ रहा था कि अब मैं क्या करूंगा. ऐसे में उन्होंने अपने विकल्पों पर ध्यान दिया और उनके जहन में यश चोपड़ा आए.

अमिताभ बच्चन ने आगे बताया, इसके बाद मैं यश जी के पास गया. मैंने जाकर उनसे कहा कि कहा कि मेरे पास कोई काम नहीं है, मुझे काम दीजिए. मैं बहुत जरूरतमंद हूं. अमिताभ बच्चन ने बताया था कि उस वक्त यश चोपड़ा फिल्म ‘मोहब्बतें’ प्रोड्यूस कर रहे थे, जिसमें उन्होंने मुझे नारायण शंकर का रोल दिया. ‘मोहब्बतें’ यश चोपड़ा कि दूसरी फीचर फिल्म थी.

Amitabh Bachchan, Yash Chopra, Amitabh Bachchan sought help after bankrupt, when Amitabh Bachchan went to Yash Chopra's house, Amitabh Bachchan Bankrupt, अमिताभ बच्चन, यश चोपड़ा, अमिताभ बच्चन दिवालिया

फिल्म ‘मोहब्बतें’ में यश चोपड़ा ने अमिताभ बच्चन को काम दिया था.

अमिताभ के बेटे अभिषेक बच्चन ने उन दिनों को याद करते हुए एक इंटरव्यू में कहा था कि उन दिनों परिवार केसाथ रहने के लिए उन्हें बोस्टन में कॉलेज छोड़ना पड़ा था. एक यूट्यूबर से बात करते हुए उन्होंने कहा था कि मुझे नहीं लगता कि मैं इस समय किसी भी तरह से उनकी मदद करने के लिए योग्य था, लेकिन मुझे लगा कि एक बेटे के रूप में, मुझे अपने पिता के आस-पास रहने और हर तरह से मदद करने की जरूरत है. इसलिए मैंने अपना कॉलेज छोड़ दिया और भारत आ गया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Leave a Comment